Thu. Sep 19th, 2019

इंतजार खत्म! भारत में लॉन्च हुई Hyundai की नई SUV Venue, जानें कीमत-खूबियां

  •   
  •  
  •  
  •  
  •   
  •  
  •  

नई दिल्ली, Hyundai ने नई दिल्ली में एक इवेंट के दौरान अपनी पहली सब कॉम्पैक्ट SUV Venue को लॉन्च कर दिया है. इस कार को पिछले महीने पेश किया गया था और इसकी आधिकारिक बुकिंग भी 2 मई से ही शुरू कर दी गई थी. ये हुंडई की भारत में पहली सब 4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV है. साथ ही ये कंपनी की पहली कनेक्टेड कार भी है. Hyundai Venue की शुरुआती कीमत 6.50 लाख रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) रखी गई है. शुरुआती वेरिएंट 1.2 L Kappa Petrol है और ये मैनुअल है.

 

ये प्राइस लिस्ट Hyundai Venue के फीचर्स की बात करें तो इसमें LED DRls के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प, डार्क क्रोम ग्रिल, प्रोजेक्टर टाइप फॉग लैम्प, LED टेल लैम्प और शार्क फिन एंटीना दिया गया है. यहां 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और ये ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो दोनों के साथ कॉम्पैटिबल है. इस 8-इंच स्क्रीन के जरिए ही हुंडई की ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी को ऑपरेट किया जा सकेगा. कनेक्टेड SUV होने की वजह से इसमें ढेरों कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं. इसमें कुल 33 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें से 10 खासतौर पर भारत के लिए दिए गए हैं.

 

इन फीचर्स में लोकेशन बेस्ड सर्विसेज, AI बेस्ड वॉयस कमांड्स और इंजन, AC और डोर्स के लिए रिमोट फंक्शन्स जैसे फीचर्स शामिल हैं. साथ ही इसमें कई और फीचर्स जैसे इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर और क्रूज कंट्रोल भी दिए गए हैं. हुंडई वेन्यू के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लेंथ 3,995 mm, विड्थ 1,770 mm और इसकी हाइट और व्हीलबेस क्रमश: 1,590 mm और 2,500 mm की है. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो यहां स्टैंडर्ड तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS, BAS, HAC, ESC/ESP, VSM, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, सीट-बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर दिए गए हैं. Hyundai Venue के इंजन की बात करें तो यहां एक-दो नहीं बल्कि तीन इंजन का ऑप्शन दिया गया है. 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 120 PS का पावर और 172 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करेगा.

 

इस मोटर के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है और यहां इन-हाउस डेवलप्ड 7-स्पीड डबल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) का भी ऑप्शन दिया गया है.वेन्यू के साथ 1.2-लीटर MPI पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिलेगा. ये इंजन 83 PS का पावर और 115 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. यहां 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन ग्राहकों को मिलेगा. अब डीजल इंजन की बात करें तो यहां 1.4-लीटर यूनिट दिया गया है, जो 90 PS का पावर और 220 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. यहां 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा.

Visitor Hit Counter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...