10th April 2020

सामने आया नई Hyundai Creta का इंटीरियर स्केच, इस दिन होगी लॉन्च

  •   
  •  
  •  
  •  
  •   
  •  
  •  

नई दिल्ली। Hyundai ने अपनी नई Creta के इस इंटीरियर का ऑफिशियल स्कैच जारी किया है जिसमें कार के केबिन डिजाइन के बारे में काफी जानकारी सामने आई हैं। कंपनी अपनी नई Creta को भारतीय बाजार में 17 मार्च को लॉन्च करने जा रही है। स्कैच के मुताबिक देखा जाए तो 2020 Creta में पूरी तरह फिर से डिजाइन किया गया केबिन दिया गया है। इसमें AC वेंट्स के साथ मेटालिक फिनिश, एक नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग और एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके साथ ही AC वेंट्स को अब बड़े 10.25 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट स्क्रीन यूनिट के ऊपर पॉजिशन किया गया है। इसके साथ ही 2020 Creta में मौजूदा मॉडल के मुकाबले लेदर रजाई सीटें दी जाएंगी। नई Creta के डाइमेंशन को अब पहले से थोड़ा बढ़ा दिया गया है जिसके चलते मौजूदा मॉडल के मुकाबले यह अब ज्यादा स्पेस के साथ आएगी।

ऐसे होंगे फीचर्स – कंपनी इसमें 6 एयरबैग्स, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, पावर्ड ड्राइवर सीटें, क्रूज कंट्रोल और ऑटो AC देगी। नई Creta में कंपनी एक एयर प्योरिफायर, एक पैनोरामिक सनरूफ और एक प्रीमियम बोस साउंड सिस्टम भी दिया जाएगा। इसके साथ ही 2020 Creta में कंपनी कनेक्टेड फीचर्स भी शामिल करेगी, जो कि Hyundai Venue और Hyundai Elantra में मौजूद हैं।

इंजन स्पेसिफिकेशन्स- इंजन स्पेसिफिकेशन्स की फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन 2020 Creta में कंपनी Kia Seltos वाले ही इंजन साझा करेगी। इसमें कंपनी 1.5 लीटर पेट्रोल यूनिट देगी जो कि 115PS की पावर और 144Nm का टॉर्क देती है। इसके अलावा इसमें 1.4 लीटर टर्बो इंजन भी देगी जो 140PS की पावर और 242Nm का टॉर्क जनरेट करेगी।

मौजूदा मॉडल के मुकाबले अब नई Creta में एक सिंगल 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो 115 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। तीनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ स्टैंडर्ड और ऑटोमैटिक विकल्प के साथ आएंगे। भारतीय बाजार में नई Creta की अनुमानित कीमत 10 लाख से 16 लाख रुपये के बीच होगी। इसका मुकाबला Kia Seltos, नई Maruti S-Cross, Renault Captur, Renault Duster और Nissan Kicks से होगा।

hit counter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *